सैमसंग करेगा गैलेक्सी नोट और नोट प्लस को भारत में लॉंच; जानिये लॉंच की तारीख और दूसरी डिटेल्स

Share

Samsung Mobiles: कोरिया स्थित दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल निर्माता कंपनी सैमसंग ने गैलेक्सी नोट 10 और नोट 10 प्लस (Samsung Galaxy Note and Note Plus) को जल्दी ही भारत में ला रही है। इस दोनों फोनों को भारत में 20 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। सैमसंग के ये नये फोन अमेरिका के न्यूयॉर्क में 7 अगस्त को लांच होने के करीब दो सप्ताह बाद भारत में भी लांच किये जा रहे हैं।

कीमत

सैमसंग नोट10 की कीमत भारत में 70 हजार रुपये रखी गयी है। इस मॉडल में 8 जीबी रैम और 256 जीबी का स्टोरेज मिलेगा। सैमसंग गैलेक्सी नोट 10+ की शुरुआती कीमत 80,000 रुपये रखी गयी है। इसमें 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज मिलेगा।

सैमसंग गैलेक्सी नोट10 और नोट 10 प्लस के कई फीचर एक समान हैं जबकि डिस्प्ले, बैटरी, रैम और स्टोरेज में अंतर है। दोनों ही फोन एस पेन के साथ आते हैं।

इसे भी पढ़ें: मिशन शक्ति: भारत ने अंतरिक्ष में उपग्रह को सफलतापूर्वक नष्ट किया

ऑपरेटिंग सिस्टम और बैटरी

सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 में कंपनी ने एंड्रॉयड 9.0 के आधार पर विकसित अपने यूजर इंटरफेस का प्रयोग किया है। जो कि पहले से सैमसंग के फोन इस्तेमाल कर रहे लोगों के लिये सुविधाजनक रहेगा। इसमें 3500 एमएएच की बैटरी लगी है।

कैमरा

इतने महंगे फोन में कैमरे की बात करें तो इसमें तीन कैमरों का सेटअप है। पहला कैमरा 12 मेगापिक्सल का है जिसमें एफ/2.1 अपर्चर वाला टेली-फोटो लेंस है। दूसरा कैमरा भी 12 मेगापिक्सल के टेलीफोटो लेंस से युक्त है।

जबकि तीसरे कैमरे में 123 डिग्री फील्ड-ऑफ-व्यू वाला एफ/ 2.2 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का लेंस लगा है। तीसरा कैमरा अल्ट्रा-वाइड एंगल के साथ आएगा।

फ्रंट में 10 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: सरकारी कंपनियों में खादी उत्पादों की मांग; केवीआईसी को इस कंपनी से मिला बड़ा ऑर्डर

डिस्प्ले और स्क्रीन

सैमसंग गैलेक्सी नोट में 6.3 इंच का फुल एचडी प्लस इनफिनिटी ओ डिस्प्ले और डायनामिक एमोलेड पैनल दिया गया है। ये डिस्प्ले एचडीआर10 प्लस और डायनामिक टोन मैंपिंग को सपोर्ट करता है। साथ ही स्पीड के लिए इस फोन में ऑक्टाकोर एक्सीनॉस 9825 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है।

सैमसंग गैलेक्सी नोट 10+ में 6.8-इंच क्वाडएचडी+ इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले है। यह 12 जीबी रैम और दो स्टोरेज वेरिएंट के साथ आएगा – 256 जीबी और 512 जीबी।

दोनों ही मॉडल में माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 1 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: भारत ने जी-20 देशों से गूगल, फेसबुक समेत इन कंपनियों पर टैक्स लगाने की मांग की

Comments are closed.