Twitter ला रहा है नया फीचर; हर कोई नहीं कर सकेगा ट्वीट पर रिप्लाई, आपके पास होगा कंट्रोल

Share

Twitter New Feature: सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म ट्विटर (twitter) एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिससे कुछ चुनिंदा लोग यह तय कर सकेंगे कि कितने लोग उनके ट्वीट पर रिप्लाई कर सकते हैं। जो यूजर्स टेस्टिंग का हिस्सा हैं, मैसेज करते समय यह चुन सकेंगे कि कौन लोग ट्वीट पर रिप्लाई कर सकते हैं।

इसमें सभी यूजर्स को शामिल करने, जिन लोगों को आप फॉलो कर रहे हैं या जिनका ट्वीट में जिक्र है, ये ऑप्शन चुनने के लिए मिलेंगे। इसका मतलब है कि ट्विटर अब आपको यह तय करने देगा कि कौन लोग आपके ट्वीट पर रिप्लाई कर सकते हैं लेकिन हर व्यक्ति इसे सीधे इस्तेमाल नहीं कर सकता है।

ट्विटर (twitter) ने यह कन्फर्म किया है कि यह फीचर इस साल के आखिर तक सभी यूजर्स के लिए आ जाएगा।

READ: RBI Rate Cut: रेट कट के बाद कितनी कम होगी आपके लोन की EMI, चेक करें कैलकुलेशन

Twitter का नया फीचर कैसे काम करेगा

ट्विटर (twitter) ने अपने आधिकारिक हैंडल से बताया है कि यह फीचर कैसे काम करता है। उसने कहा है कि इस फीचर के साथ सभी लोग जो यूजर के ट्वीट को इसके आने से पहले देख सकते थे, वे अब भी देख, लाइक और रिट्वीट कर सकते हैं, लेकिन जिन लोगों को मंजूरी होगी जो वे लोग ही रिप्लाई कर सकेंगे।

इसके अलावा ट्विटर ऐसे सीमित रिप्लाई वाले ट्वीट को लेबल भी करेगा, जिससे दूसरे यूजर्स दूसरे यूजर्स तुरंत यह बता पाएंगे कि वे इस पर रिप्लाई कर सकते हैं या नहीं।

READ: सैमसंग करेगा गैलेक्सी नोट और नोट प्लस को भारत में लॉंच; जानिये लॉंच की तारीख और दूसरी डिटेल्स

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोशल मीडिया साइट ने बताया कि दुनिया भर के ट्विटर यूजर्स का केवल एक छोटा भाग ही इस फीचर की टेस्टिंग में हिस्सा ले सकेगा। इसमें एंड्रॉयड, आईओएस के साथ वेब ऐप यूजर्स भी शामिल होंगे।

READ: ईपीएफओ ने कंपनियों को दी बड़ी राहत! देरी होने पर नहीं लगेगा जुर्माना

Facebook का नया फीचर

Facebook (www.facebook.com) का भारत में यूजर्स के लिए नया फीचर, प्रोफाइल को कर सकते हैं लॉक; अनजान लोग नहीं देख सकेंगे पोस्ट

Facebook news new feature tips tricks secret

फेसबुक का नया फीचर

फेसबुक का नया फीचर क्यों है अहम

ट्वीट पर रिप्लाई कर सकने वाले लोगों को सीमित करने का यह फीचर प्लेटफॉर्म में होने वाले ऑनलाइन उत्पीड़न को रोकने में मदद करेगा जिसकी घटनाएं पूरी दुनिया में लगातार बढ़ रही हैं। इसके अलावा कुछ चुनिंदा लोगों तक रिप्लाई को सीमित करने से यूजर्स ज्यादा बेहतर बातचीत कर सकेंगे जिसमें उन्हें किसी तरह की ट्रोलिंग का डर नहीं होगा।

READ: नौकरी तलाश रहे छात्रों के लिए इंटर्नशिप के अवसर, मर्सिडीज, एमजी मोटर, ओला दे रही हैं मौका

Comments are closed.